राजस्थान- भगवान गणेश ने सीकर की बिटिया से कराया ऐसा काम, हर तरफ हो रहा नाम

सीकर/जयपुर : राजस्थान के सीकर में 29 साल की एक युवती की अनूठी श्रद्धा का उदाहरण सामने आया है। जिसको सुनकर आप भी हैरान हो जाएंगे। भगवान गणेश की अनूठी में भक्ति गुलाबी गढ़वाल (29) ने अपने इष्ट के लिए ढाई साल की पूरी कमाई उनके मंदिर बनाने में लगा द

4 1 17
Read Time5 Minute, 17 Second

सीकर/जयपुर : राजस्थान के सीकर में 29 साल की एक युवती की अनूठी श्रद्धा का उदाहरण सामने आया है। जिसको सुनकर आप भी हैरान हो जाएंगे। भगवान गणेश की अनूठी में भक्ति गुलाबी गढ़वाल (29) ने अपने इष्ट के लिए ढाई साल की पूरी कमाई उनके मंदिर बनाने में लगा दी। इस दौरान फास्ट फूड और प्रसाद बेचने का कार्य करने वाली सीकर की इस बेटी ने मंदिर निर्माण के लिए 7 लाख रुपए दान कर दिए। गुलाबी की इस अनूठी पहल को जिसने भी सुना, वह मुक्त कंठ से उसकी प्रशंसा किए बिना नहीं रह सका।

अपने इष्ट के मंदिर के लिए दान कर दिए 7 लाख रुपए

सीकर जिले के समर्थपुरा गांव की रहने वाली बेटी गुलाबी गढ़वाल जिनके पिता गोविंद राम का देहांत हो चुका है। पिता के देहांत के बाद गुलाबी ने अपने परिवार का जिम्मा उठाया। इसके चलते वह डूकिया गांव में स्थित महालक्ष्मी मंदिर परिसर में फास्ट फूड निशान और प्रसाद की दुकान लगती है। इस दौरान उसने ढाई साल में व्यवसाय से करीब 7 लाख रुपए की बचत की। गुलाबी की अपने इष्ट भगवान गणेश के प्रति अगाढ़ श्रद्धा है। इसके चलते उसने भगवान गणेश के मंदिर निर्माण के लिए अपनी पूरी बचत के 7 लाख रुपए दान कर दिया।

गुलाबी की इच्छा थी, भगवान गणेश का मंदिर बने

गुलाबी की भगवान गणेश में गहरी श्रद्धा है। इसके चलते उसने अपनी कमाई के करीब 7 लाख रुपए मंदिर निर्माण के लिए दान कर दिए। उसकी काफी इच्छा थी कि भगवान गणेश का मंदिर बने। उसने सामेर गांव में करीब 4 महीने के भीतर भगवान गणेश का मंदिर बनवा दिया। अब इसी सप्ताह में गणेश मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा होगी। सीकर की इस बेटी के अनूठे कारनामे को सुनकर हर कोई हैरान है, जो भी गुलाबी के 7 लाख रुपए दान करने की बात को सुन रहा है। वह उसकी प्रशंसा किए बिना नहीं रह पा रहा है।

ग्रामीणों ने गुलाबी का अभिनंदन किया

गुलाबी ने सामेर गांव में 4 माह के भीतर भगवान गणेश का मंदिर बनवा दिया। जिसकी अब इस सप्ताह में प्राण प्रतिष्ठा होगी। इसके लिए गुलाबी ने अपनी बचत के 7 लाख रुपए मंदिर निर्माण के लिए दान किया। इधर, श्री बालाजी सेवा समिति सामेर और ग्रामीणों की ओर से भामाशाह गुलाबी और उसके परिवार का अभिनंदन किया। गुलाबी ने बताया कि एक अच्छे समाजसेवी की तरह ऐसे ही कल्याणकारी कार्यों में अपनी सेवाभावी विचारों के साथ आगे बढ़ेगी। गुलाबी के परिवार में 6 भाई बहन हैं।

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Online Fraud: इन सरकारी योजना के नाम पर बैंक एकाउंट हो रहे खाली, ऐसे दे रहे साइबर अपराधी ऑनलाइन फ्रॉड को अंजाम

संवाद सूत्र, राजनगर। Online Fraud: 21वीं सदी डिजिटल युग का है। मोबाईल, कम्प्यूटर के इस जमाने में डिजिटल प्लेटफॉर्म में वित्तीय लेनदेन का चलन तेजी से बढ़ा है। सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं को जनता के खाते में सीधे डीबीटी के माध्यम से हस्तांतर

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now